इन्टरनेट पर Hindi content का usage 94% के दर से बढ़ रहा है – Google

हिंदी भाषी लोगो के लिए अक अच्छी खबर है की गूगल की रिसर्च के अनुसार इन्टरनेट पर Hindi content का usage 94% के दर से बढ़ रहा है-

Hindi content usage growth rate_eb97a11f_ is 94% per year in Internet – by Google

Google India के मार्केटिंग निदेशक, संदीप मेनन के अनुसार- एक अनुमान है कि 50 करोड़ हिंदी भाषी हैं जबकि विकिपीडिया वेबसाइट में हिंदी पेज सिर्फ 1 लाख ही हैं. भारत देश में इन्टरनेट users बहुत तेजी से बढ़ रहे है. एक रिसर्च के अनुसार साल 2011 में 10 करोड़, 2015 में 30 करोड़ और 2017 में 50 करोड़ हो सकता है जो की दुनिया का सबसे बड़ा इन्टरनेट users का platform है. संदीप मेनन के अनुसार भारत में 21% लोग इन्टरनेट हिंदी भाषा में प्रयोग करते है और देश में हिंदी कंटेंट के यूजर 94% की दर से हर साल बढ़ रहे हैं.

मेट्रो सिटीज के अलावा internet users की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए गूगल अपनी सेवाए Google Map एवं Google Search का उपयोग हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओँ में अधिक से अधिक बढ़ाना चाहती है.



Raj

मेरा नाम राज दीक्षित है मै इस ब्लॉग का author हूँ. मै Delhi में रहता हु. इस blog से मेरा उद्देश्य Positive Quotes, Stories & Information से पाठकों (readers) को फायदा पहुचाना है. MOTIVATION IS THE KEY TO SUCCESS.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.