Positive Thoughts & Art of Positive Living in Hindi

Art of Positive Living सकारात्मक रहने की कला

जब हम सकारात्मक बनने का विचार करते है तो यह एक आदत में बदल सकता है. जब किसी से मिले तो उसकी बातो से यह सुनने की कोशिश करे की वह कौन सा अच्छा काम कर रहा है. हम जानते है की हर व्यक्ति बढ़ा चढ़ा के बोलता है अगर उसकी बात ध्यान से सुने तो जान पाएंगे की वह ख़ास कर रहा है. फिर हम स्थिति के अनुसार कोई सकारात्मक वाक्य (Positive Thoughts in Hindi) कह सकते है.

Positive Thoughts in Hindi

loading...

उदाहरण:

१- आपको धन्यवाद ! (हमेशा smile करके बोले.)
२- मुझे आपके ऊपर भरोसा है ! (आँखों से आँख मिलकर कहे.)
३- आप इसे कर सकते है. (आँखों से आँख मिलकर कहे.)

कुछ समय के प्रयास के बाद इस तरह के वाक्य आप आसानी से बोलने लगेंगे. सकारात्मक मानसिकता आपको बदल देगी, आपके सोचने के तरीके को बदल देगी. इससे आप दूसरे लोगो को ऊपर उठाने में समर्थ बन जायेंगे।

Positive Living, Thinking & Speaking:

जब आप अच्छाई तलाश करने लगते है तो आप हर चीज़ के बारे में बेहतर महसूस करने लगते है. जिसमे वो सकारात्मक चीज़े भी आती है जो आप स्वयं करते है. दुसरो में अच्छे तलाशने की आदत से self confidence increase होता है. फिर आप खुद में भी अच्छाइयां खोजने लगेंगे और लोग आपकी अच्छाइयां पहचानकर आपकी प्रशंशा करेंगे.

निष्कर्ष यह है की एक वाक्य इंसान की life बदल सकता है लेकिन सोचने वाली बात यह है की आप किस तरह के वाक्य बोल रहे है? आपने किस तरह के वाक्य सुने है? आप लोगो के लिए सकारात्मक माहौल बनाना चाहते है या नकारात्मिक माहौल? आप उन्हें उठाना चाहते है या धक्का देना चाहते है? मैंने लोगो को ऊपर उठाने और उनको successful बनाने का फैसला किया है. यह काम उतना ही सरल है, जितना इन आसान परन्तु शक्तिशाली Positive Thoughts in Hindi को बोलना:
मुझे आप पर गर्व है. – I am proud of you.
मुझे आपकी जरूरत है  – I need you.
मुझे आप पर भरोसा है. – I believe in you.

इन वाक्यो से कुछ लोगो की दुनिया बदल सकती है जो आपके संपर्क में आते है, इन्हे अपनी बोलचाल में जरूर प्रयोग करे.

Art of Positive Living– की इस कला का ज्यादा से ज्यादा बोलकर प्रयोग करे. अच्छा बोले, अच्छा करे, अच्छे इंसान बनकर जीवन जिए. इन्हें भी पढ़े – Quotes on Life in Hindi. आपके life me miracles start ho jayenge.

Image by Stuart Miles at FreeDigitalPhotos.net

Recent search terms:

  • artist life thought in hindi
  • art of living thoughts in hindi
  • कुछ अच्छा काम।।।।हिंदी थॉट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty + = fifty eight

Powered By Indic IME