Asus Zenfone-2 Smartphone Review

Asus Zenfone-2 Smartphone Reviews in Hindi

Asus Zenfone2 Laser Smartphone Reviews

अपने पहले फ़ोन Zenfone 1 से बाज़ार में चर्चा में आने के बाद ताइवान की smartphone निर्माता Asus ने 4GB RAM के Zenfone-2 smartphone के साथ बाज़ार में फिर आगाज़ किया है. कंपनी अब Asus phone के विभिन्न मॉडलो के साथ नए डिजाईन शुरू करने से smartphone ब्रांड का लाभ लेने के लिए अग्रसर है.

Zenfone-2 लेज़र Zenfone श्रंखला के नए लाइनअप फोनों का एक हिस्सा है तथा एक बजट फ़ोन के दाम पर एक लेज़र ऑटो फोकस कैमरा इस फ़ोन में दिया गया है. इस फ़ोन में इंटेल प्रोसेसर से चलने वाले zenfone ब्रांड के अन्य फ़ोनों से अलग Qualcomm Snagsdragon processor लगाया गया है.

Asus Zenfone-2 Laser – Build, Design & Display-

Asus Zenfone-2 Laser (5.5 inch) लगभग Zenfone-2 के जैसा डायमेंशन और वजन वाला फ़ोन है. Asus कुछ हद तक Phablet सीमा में पड़ता है जो 5.5 inch (Diagonally) display आकर का है.

Asus Zenfone-2 Laser सामने से 5.5 इंच HD आईपीएस डिस्प्ले का है जिसकी वजह से जीवंत रंग, अच्छी चमकस्तर और wide view anges प्राप्त होता है. लोगों को ज्यादातर full HD डिस्प्ले पसंद आता है लेकिन text और ग्राफ़िक देखने के लिए 720 पिक्सेल का पैनेल भी बुरा नहीं है. सूर्य की रोशनी में स्पष्टता पर्याप्त है.

फ़ोन में खरोच से बचाव के लिए Corning Gorilla Glass 4 की सुरक्षा के साथ आता है यहाँ तक की zenfone-2 के उच्चस्तरीय मोडलो में बस Gorilla Glass 3 की सुरक्षा मिलती है.

इसका पिछला पैनेल हटाना बिलकुल आसान है और इसमें सील्ड बैटरी और दो माईक्रो सिम कार्ड के स्लॉट (दोनों 4 G LTE) और एक माईक्रो SD कार्ड जो सिम स्लॉट के ऊपर लगी हुयी है.

सॉफ्टवेयर-

Asus के इस समार्ट फ़ोन में ZEN यूजर इंटरफ़ेस स्किन में Android 5.0.2 Lollipop चलता है एवं इसमें पहले से इन्सटाल्ड कई system apps है जिनको आप चाह के भी नहीं हटा सकते हैं.

Kids Mode: बच्चो के लिए इसमें Kids Mode भी है जिससे बच्चो को कुछ खास apps में ही प्रवेश की अनुमति मिलती है और बाकि का फ़ोन पासवर्ड प्रोटेक्टेड रहता है.

Easy Mode (इजी मोड): इसमें उम्र में बड़े लोगो के लिए इजी मोड भी है जो फ़ोन के बहुत सारे फीचर व apps नहीं उपयोग कर पाते है इसलिए जिन apps का वो ज्यादा उपयोग करते है उन apps के आइकॉन बड़े दीखते है. इसलिए ये सब फीचर फ़ोन के इंटरफ़ेस को उपयोग के लिए आसान बनाते है यहाँ तक की यह समार्ट फ़ोन अनुकूल विकल्पों की एक बड़ी रेंज देता है.

Asus Zenfone-2 Laser Smartphone

Camera in Asus Zenfone-2

फ़ोन में 13 MP का रियर कैमरा है जो लेज़र ऑटो फोकस (0.3 seconds का फोकस टाइम) एवं Dual LED flash वाला है इसमें सामने का कैमरा 5MP की सेल्फी लेने में सक्षम है. फ़ोन में रियर कैमरा 5-प्रिज्म Largan Lense और Toshiba sensors वाला है तथा Dual-Tone और Dual-LED flash से युक्त है. फ़ोन में फोकस फ़ास्ट करने के लिए लेज़र ऑटो फोकस है जो बजट फ़ोन की श्रेणी में आने वाले फ़ोनों में न के बराबर मिलता है.

बाज़ार में कुछ ही स्मार्ट फोंन हैं जिनमे लेज़र ऑटो फोकस आता है जैसे- OnePlus 2, LG G4 & Asus Zenfone Selfie. कैमरे में लेज़र ऑटो फोकस होने से आप जल्दी जल्दी में भी फोटो ले सकते है इससे बड़ी और साफ़ फोटो कम समय में भी ली जा सकती है.



Raj

मेरा नाम राज दीक्षित है मै इस ब्लॉग का author हूँ. मै Delhi में रहता हु. इस blog से मेरा उद्देश्य Positive Quotes, Stories & Information से पाठकों (readers) को फायदा पहुचाना है. MOTIVATION IS THE KEY TO SUCCESS.

2 thoughts on “Asus Zenfone-2 Smartphone Review

  • August 19, 2015 at 2:25 pm
    Permalink

    इस वेबसाइट की जानकारी काफी हद तक सही है और असुस जेंफोने 2 के बारे में दी गई जानकारी से मै सन्तुष्ट हु . ऐसी जानकारी के लिए इंडियाऐन्फ़ोबिज़.कॉम का धन्यवाद्

    Reply
  • March 23, 2016 at 12:16 pm
    Permalink

    आपकी मोबाइल फोन के बारे मे यह इनफार्मेशन काफी इंटरेस्टिंग है. How I can purchase this फ़ोन ऑनलाइन, please suggest,

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.