LOL Meaning & Full Form | चैट में लोल का मतलब क्या है?


[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="इस आर्टिकल को सुनिए"]

Friends नमस्कार! आपको आजकी इस पोस्ट में आपको LOL Meaning in Hindi & LOL Full Form के बारे में जानकारी देंगे. LOL means in internet & social media जानने के लिए यह पोस्ट आगे पढ़िए.

LOL Meaning in Hindi & Full Form of LOL info
LOL Meaning in Hindi & Full Form of LOL info

LOL का क्या मतलब होता है? / LOL Meaning in Hindi

समय के साथ साथ हमारे रहन-सहन और बोलचाल में भी बहुत बदलाव आया है। धीरे-धीरे हम लोग WESTERN CULTURE को अपना रहे हैं। इसी कारण FOREIGN में USE होने वाले कई शब्दों का हम भारत में और अपनी आम बोलचाल की भाषा में भी इस्तेमाल करने लगे हैं। आज हम ऐसे कुछ अंग्रेजी के शब्दों में बारे में जानेंगे जिनको हम अक्सर सबसे ज्यादा USE करते हैं लेकिन उनकी FULL FORM या फिर उनके इतिहास के बार में नहीं जानते।

ये मीनिंग जरूर पढ़िए: Janiye About Meaning in Hindi/ अबाउट का मतलब & Use हिंदी में जानिए.

What is LOL Meaning in WhatsApp & Chat? व्हात्सप्प और चैट में LOL का मतलब क्या है? 

जोर-जोर से हंसने (laugh out loud) या ढेर सारा प्यार (lots of love) करने का meaning LOL होता है.। LOL का उपयोग आमतौर पर समाचार समूह, Chat & WhatsApp, पाठ संदेश, एसएमएस, ई-मेल और अन्य वास्तविक समय पाठ-आधारित संचार में किया जाता है।

क्या आप जानते है- WIP meaning & Full Form की जानकारी हिंदी में सीखिए.

व्हाट इस लोल / LOL Full Form क्या है?

आजकल आपने कई बार सोशल मीडिया पर देखा होगा कि हर दूसरा व्यक्ति LOL शब्द का प्रयोग करता है। सोशल मीडिया ही नहीं आजकल के लोग सामने भी यानि face to face बातचीत करने में भी LOL शब्द का इस्तेमाल हैं। LOL एक शब्द नहीं है। आपको बता दें कि LOL तीन शब्दों के पहले पहले character से बना हुआ हुआ है।

LOL Full form- Laugh out Loud होता है.

बता दें कि सोशल मीडिया में आमतौर पर बातचीत करने वाले LOL शब्द का इस्तेमाल करते हैं किसी बात पर तेजी से हंसना यानि की ऐसी हंसी जो इतनी तेज हो जिसको control न किया जा सकें, उसे समय हम LOL शब्द का use करते हैं.

जब हमारे जीवन में इंटरनेट की सेवा का दूर दूर तक का कोई नाता नहीं था। उस समय LOL का मतलब कुछ और ही हुआ करता था। बता दें कि उस समय LOL का मतलब प्यार जतना भी हुआ करता था। हांलाकि LOL का मतलब प्यार जताना या फिर किसी भी मजाक पर जोर से हंसना ही नहीं होता। LOL के कई और भी मतलब होते हैं।

ये मीनिंग & फुल फॉर्म भी पढ़िए- RIP Meaning & Full Form in Hindi Kya hai / जानिए RIP का मतलब- पूरी जानकारी 

LOL की अन्य full forms क्या है?

LOL की कोई एक नहीं कई सारी full forms होती हैं। जिनका मतलब भी अलग अलग ही होता हैं। तो चलिए जानते है lol की सभी full form को और ये Chats, Whatsapp, Facebook & instant chatting & social media में इन्टरनेट slang की तरह प्रयोग होता है.

1- Lots of Love

2- Laugh out Loud

3- Land o’ Lakes

4- Loss of Life

5- Little old Lady

Amazon Best Selling Laptops

6- Lots of Luck

7- Loads of Laundry

8- Land of Legends

9- Looking on Line

10- Level of Learning

11- Lots of Liquor

12- Legion of the Lost

13- Legion of Lucifer

14- Lacking of Life

15- League of Llamas

16- Large obese Lobster

17- Lessen our Lust

क्या है Internet Slang ASAP meaning & Full from of ASAP भी जरूर जानिए

दोस्तों आपको इस लेख में LOL Meaning in Hindi & LOL Full Form के बारे में जानकारी दी. आशा है  यह means in Chat/Whatsapp/Facebook ki जानकारी आपको पसंद आई होगी. इसे सोशल मीडिया में शेयर करे & इसपर comment करके अपनी राय दीजिये.

 

Leave a Comment